हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

इंद्रेश की धर्मशाला में दहाड़-भारत के इंच-इंच और जन-जन की रक्षा करेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ने धर्मशाला में किया संबोधित

इंद्रेश की धर्मशाला में दहाड़-भारत के इंच-इंच और जन-जन की रक्षा करेंगे

- Advertisement -

धर्मशाला। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार (RSS leader Indresh Kumar) धर्मशाला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के इंच.इंच और जन-जन की रक्षा करेंगे। नक्सलवाद, माओवाद और आतंकवाद (Naxalism, Maoism and Terrorism) से आंतरिक तौर पर निपटने में सफल रहे हैं । देश की सीमाओं पर हमारी सेनाएं सुदृढ़ हैं। बलिदान देंगे। पर एक इंच नहीं जाने देंगे और किसी जन को मरने नहीं देंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आतंकवादी, नक्सलवादी, मानवता के शत्रु हैं और विकास व शांति के बाधक हैं। अतः प्रदेश की सरकारों और भारत सरकार से हमारा आग्रह है कि आतंकवादियों और नक्सलवादियों को आयरन हैंड डीलिंग मिलनी चाहिए। आज भारत पूरी दुनिया का नेतृत्व कर रहा है।

यह भी पढ़ें- नंगल रोड पर चलती स्कूटी में महिला से छीना पर्स, गिर कर हुई जख्मी

दुनिया की दूसरी ताकतें और देश युद्ध की बात करते हैं। शस्त्र बनाते हैं और लड़वाते हैं। हमने तय किया है कि दुनिया युद्ध मुक्त हो, लेकिन दुर्भाग्य से चीन, रूस और अमेरिका युद्ध का रूप बन गए हैं, जबकि हम चाहते हैं कि यह देश शांति और सद्भाव का मॉडल (Model of Harmony) बनें। भारत में आतंकवाद, नक्सलवाद, धर्मांतरण को बढ़ावा देने की वाली ताकतों की कोई मदद करता है तो देश की जनता ऐसी ताकतों का मुकाबला करने में सक्षम है। धर्मशाला (Dharamshala) में इंद्रेश कुमार ने जहां आरएसएस कार्यकर्ताओं (RSS Workers) को संबोधित किया वहीं विजय दशमी (Vijay Dashami) पर्व शस्त्र पूजन भी किया।

उन्होंने कहा कि भारत में 35 करोड़ लोग अपने-अपने धर्म के आधार पर अपने इष्ट की आराधना करते हैंए ऐसे में जो काफिर शब्द कहा जाता हैए भारत में ऐसा कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि विजय दशमी के दिन ही वर्ष 1925 में आरएसएस की स्थापना हुई थी। विजयदशमी का दिन पूरे विश्व के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन है। पीओके (POK) पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि जेएंडके से धारा 370 और 35ए को हटाकर भारत ने दो बातों के संकेत दे दिए हैं। कश्मीरी नेता कहते थे कि घाटी में कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं होगा। हमने साढ़े सात लाख स्थानों पर तिरंगा लहराया। पूरी दुनिया ने देखाए पीएफआई (PFI) पर बैन लगाया। संसद में भारत सरकार ने उद्घोषित किया है कि जब हमें जम्मू.कश्मीर और लद्दाख की बात करते हैं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) आता है। इसलिए पीओके मिलाकर ही हम सोचते हैं, इसलिए भारत ने अपनी नीति और आने वाले कल की नीति घोषित कर दी है। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि देश में मुस्लिम और ईसाई (Muslim and Christian) जो हैं, उनमें 98 से 99 फीसदी कन्वर्ट हैं, उनके पूर्वजों जाति गौत्र पर जाएं तो सभी भारतीय हिंदू दिखाई देते हैं। इसका एहसास उन्हें होना शुरू हो गया है। हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जब मौलाना के घर, मस्जिद में गए तो उस दौरान कहा गया कि मुसलमानों को मुसलमान नहीं बल्कि भारतीय हिंदुस्तानी के तौर पर डील किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है