Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

चाइना के हर युवा के हाथ में आ गई यह अनोखी गन, इसके पीछे है बड़ा राज

क्राफ्ट गन से तनाव को दूर कर रहे चाइना के युवा

चाइना के हर युवा के हाथ में आ गई यह अनोखी गन, इसके पीछे है बड़ा राज

- Advertisement -

चाइना (China) का हर युवा आजकल एक गन को उठा रहा है। कहीं आप यह तो नहीं सोच रहे रूस (Russia) और यूक्रेन की तरह चाइना भी अपने किसी पड़ोसी मुल्क से लड़ाई करने जा रहा है तो आप गलत हैं। दरसअल चाइना के युवा अपना तनाव (Stress) कम करने के लिए क्राफ्ट गन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस गन को उठाए चाइना के युवा सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं। तस्वीरों में देखा जा रहा है कि युवा एक कैफे में जा रहे हैं और इस गन से अपने अंदर के गुस्से को बाहर निकाल रहे हैं। इस कैफे (Café) में युवा कपड़े से बनी स्‍क्रीन पर क्राफ्ट गन से धागे शूट करते हैं । इसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रही हैं।

यह भी पढ़ें:कौए और इंसान में गजब की दोस्ती, स्मोकिंग करते खींच डालीं छह हजार तस्वीरें

 

तनाव से सबसे ज्यादा जूझ रहीं महिलाएं

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट (South China Morning Post) की रि‍पोर्ट के मुताबिक, कैफे में कपड़े पर बनी आकृति को क्राफ्ट गन ( Craft Guns) की मदद से भरा जा रहा है। यह यहां के युवाओं के लिए तनाव को कम करने का एक हथियार साबित हो रहा है। यहां महिला और पुरुष दोनों पहुंच रहे हैं। हालांकि इनमें सबसे ज्‍यादा संख्‍या महिलाओं (Womens) की है। यहां आने वाले लोगों का मानना है, उनका तनाव घट रहा है। वे लोगों से घुल मिल रहे हैं और खुशी महसूस कर रहे हैं।

कैफे में गन चलाने वाली पेंग कहती है कि कपड़े पर बनी आकृति पर क्राफ्ट चलाने के लिए धैर्य की जरूरत पड़ती है। जब पूरे कैफे में अचानक से गन की आवाज रुकती है तो सभी हंसने लगते हैं, जिससे तनाव कम करने में मदद मिलती है। वे एक-दूसरे की काम की तारीफ भी करते हैं, जिससे शरीर में पॉजिटिवीटी (Positivity) का संचार हो रहा है। चीन में 30 से कम उम्र के युवाओं में तनाव बढ़ रहा है। इसके चलते च‍िंता के कारण उनका वजन घट रहा है और दबाव बढ़ रहा है। इसी को कम करने के लिए अच्छा प्लान है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है