Himachal Exit Poll में कांटे की टक्कर के बाद बढ़ी कांग्रेस-बीजेपी की धुकधुकी

सीएम जयराम बाले बनेगी बीजेपी सरकार प्रतिभा ने एग्जिट पोल से ज्यादा सीटें मिलने का किया दावा

Himachal Exit Poll में कांटे की टक्कर के बाद बढ़ी कांग्रेस-बीजेपी की धुकधुकी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में मतगणना से पहले सोमवार शाम को एग्जिट पोल (Exit Poll) में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। अब तक के सर्वे में दोनों ही बड़ी पार्टियों के बीच सीटों का अंतर ज्यादा नहीं दिख रहा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि 8 दिसंबर को हिमाचल में रोचक मुकाबला होने वाला है। कुल मिलाकर प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही कांटे की टक्कर है। मतगणना (Vote Counting) से पहले आज प्रदेश में रिवाज बदलेगा या राज इसकी धुंधली से तस्वीर भी सामने आ गई है। सोमवार को एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद प्रदेश के सभी नेताओं की धुकधुकी भी बढ़ती दिख रही है। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में निर्दलीय मैदान में उतरे प्रत्याशियों को लुभाने का प्रयास जोरों से शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें:Himachal Exit Poll 2022: बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, एक क्लिक पर जाने आंकड़े

सीएम जयराम बोले-प्रचंड बहुमत से बनेगी बीजेपी सरकार

वहीं एग्जिट पोल पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस नेताओं ने भी अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि एग्जिट पोल में साफ हो गया है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। वहीं गुजरात में एकरफा मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में दूर दूर तक दूसरी पार्टियां नहीं हैं। उन्होंने कहा गुजरात और हिमाचल में बीजेपी ही ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। वहीं एग्जिट पोल पर बीजेपी प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में आते दिखाई दे रहे हैं और जिस प्रकार से चुनावी नतीजे आएंगे तो यह एग्जिट पोल बीजेपी को एक प्रचंड बहुमत के आंकड़े तक ले जाने वाले साबित होंगे।

प्रतिभा सिंह बोली: एग्जिट पोल में दर्शाए आंकड़ों से ज्यादा सीटें लेगी कांग्रेस

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस आज एग्जिट पोल में दर्शाए गए आंकड़ों से कहीं अधिक सीटें प्राप्त करेगी। 8 दिसंबर को घोषित होने वाले नतीजों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी की नीतियों से परेशान है और उसने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास जताया है। 8 दिसंबर को यह बात साफ हो जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आते ही अपना हर वादा पूरा करेगी।

 

mukesh-agnihotri

mukesh-agnihotri

 

मुकेश बोले-कांग्रेस डंके की चोट पर बनाएगी सरकार

वहीं एग्जिट पोल पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस डंके की चोट पर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि हम हिमाचल की जनता के जनादेश को पहचानते हैं। कांग्रेस पार्टी के पास जो फीडबैक हैए उसके आधार पर हम यह दावे के साथ कह सकते हैं कि हिमाचल में तख्त और ताज बदल रहा है। एग्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हर संस्था का सर्वे करने का एक माध्यम रहता है। कहा कि जिन्होंने सर्वे किए हैं, यह सर्वे हर बार होते हैं। ऐसे में वह एक प्रक्रिया है। अधिकतर सर्वे जो हुए हैंए उनमें कांग्रेस को भी बेहतर स्थिति में आगे बढ़ता बताया जा रहा है और सरकार बनाने के लिए आगे बताया जा रहा है।

वेब पोर्टल पर उपलब्ध रहेगा मतगणना का रिजल्ट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग (Chief Electoral Officer Manish Garg) ने बताया कि 8 दिसंबर 2022 को होने वाली मतगणना के दिन उनके कार्यालय में मतगणना संबंधी सूचना एवं शिकायतें प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 मतगणना आरंभ होने से 72 घंटे पहले क्रियाशील होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव विभाग द्वारा सूचना के सुचारू सम्प्रेषण को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक मतगणना केंद्र पर सूचना केंद्र स्थापित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सूचना के सम्प्रेषण के लिए मतगणना केंद्रों पर संचार सुविधा सुनिश्चित करेंगे। मतगणना के रुझानों की जानकारी वेबण्पोर्टल, एप्लिकेशन वोटर हेल्पलाइन ऐप पर भी उपलब्ध है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है