Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले: 75 वर्षों में बदल गया हिमाचल, देश के प्रगतिशील राज्यों में होती है गिनती

75 वर्षों में 39 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों का बिछाया जाल, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

सीएम जयराम बोले: 75 वर्षों में बदल गया हिमाचल, देश के प्रगतिशील राज्यों में होती है गिनती

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश आज अपने स्थापना दिवस (Foundation Day of Himachal) के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहा है। इसी के चलते बिलासपुर (Bilaspur) जिला के झंडूता व घुमारवीं में प्रगतिशील हिमाचल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सीएम जयराम ठाकुर ने शिरकत की। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि पिछले 75 वर्षों में प्रदेश ना केवल क्षेत्रफल और आबादी के लिहाज से बढ़ा हैए बल्कि राज्य ने इस अवधि में अनेक उपलब्धियां भी प्राप्त की हैं। सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहाड़ी और छोटा राज्य होने के बावजूद आज कई बड़े राज्यों के लिए भी आदर्श राज्य बनकर उभरा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: एचपीटीडीसी के कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशों पर होगा मंथन

उन्होंने कहा कि वर्ष 1948 में अपने गठन के उपरांत राज्य ने अनेक मील पत्थर स्थापित किए हैं, जिसका श्रेय यहां के मेहनतकश लोगों को जाता है। जय राम ठाकुर ने कहा कि एक समय जब हम प्रदेश के संबंध में सोचते थेए तो गरीबी और कठिनाइयों की तस्वीर आंखों के सामने उभरती थी, लेकिन आज हमारे प्रदेश की गिनती देश के सबसे प्रगतिशील राज्यों में की जाती है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 60,000 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आरंभ की, जो राज्य के लगभग हर गांव में ग्रामीण संपर्क सुनिश्चित करने के लिए एक वरदान साबित हुई है। झंडूता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई गई जिसमें प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई।

कल दिल्ली जा रहे सीएम जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने इस कार्यक्रम में एक तरफ जहां प्रदेश में हुई समग्र विकास की जनाकारी दी तो वहीं उन्होंने कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) पर भी जमकर निशाना साधा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एक ओर देश आजादी का अमृतमहोत्सव मना रहा है तो साथ ही हिमाचल प्रदेश अपनी स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने का जश्न मना रहा है। वहीं कांग्रेस नेता इस दिन भी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा महंगाई, बेरोजगारी व अग्निवीर योजना के खिलाफ किये गए प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता सत्ता के मोह में कईं तरह के मुद्दे उठाते हैं और जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अब उनको इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा। आने वाले समय में प्रदेश की जनता फिर से बीजेपी (BJP) को सत्ता सौंपेगी और हम ऐसे ही प्रदेश का विकास करते रहेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नीति आयोग की बैठक व हर घर तिरंगा पर चर्चा करने के लिए वह कल दिल्ली रवाना होंगे। वहां पर आयोजित नीति आयोग की बैठक में वह हिमाचल का पक्ष रखेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है