Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

कोटखाई- जुब्बल के लिए जयराम की सौगात, दोनों जगह खुलेंगे एसडीएम ऑफिस

एमआईएस के तहत सेब , आम व खट्टे फल के खरीद मूल्य एक रुपये प्रति किलो बढ़ाया है

कोटखाई- जुब्बल के लिए जयराम की सौगात, दोनों जगह खुलेंगे एसडीएम ऑफिस

- Advertisement -

जुब्बल। पूर्व बागवानी मंत्री व मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र ( CM Jai Ram Thakur) से चुनाव होना है। इसके लिए आज बीजेपी ने जिला स्तरीय स्वर्ण जयंती ग्राम स्वराज सम्मेलन ( Swaran Jayanti Gram Swaraj Sammelan ) के बहाने चुनाव प्रचार एक तरह से शुरू कर दिया है। यहां पर तीन मंत्रियों के साथ पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने जुब्बल व कोटखाई के लोगों को कई सौगातें दी। इन में सबसे बड़ी घोषणा है जुब्बल व कोटखाई दोनों जगह एसडीएम ऑफिस खोलना। इसके अलावा कोटखाई में बीडीओ ऑफिस खोलने व एमआईएस के तहत सेब का खरीद मूल्य भी एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए जाने का ऐलान भी किया गया।  इसके अलावा आम और खट्टे फलों के समर्थन मूल्य में एक रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें: जुमलों और कोरी घोषणाओं की बारिश कर रही है जयराम सरकारः रोहित ठाकुर

सीएम जय राम ठाकुर ने आज जिला स्तरीय स्वर्ण जयंती ग्राम स्वराज सम्मेलन के दौरान पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए खड़ापत्थर में ग्राम स्वराज सम्मेलन में जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के टिक्कर में अग्निशमन उपकेन्द्र खोलने, कलबोग में उप-तहसील खोलने और उप-तहसील सावड़ा (सरस्वती नगर) और पुलिस स्टेशन सावड़ा को एचपी पावर काॅरपोरेशन के नए भवन में स्थानातंरित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रोहड़ू और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों में सृजित 9 नई पंचायतों के भवन निर्माण के लिए 20 लाख प्रति पंचायत की राशि प्रदान की जाएगी।


 

सीएम ने कहा कि पंचायती राज संस्थानों के लिए धन की पर्याप्त उपलब्धता है और निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी-अपनी पंचायतों के विकास के लिए नवीन सुझाव और योजनाएं सामने रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन संस्थानों की गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।जय राम ठाकुर ने पूर्व मंत्री नरेन्द्र बरागटा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेश के सेब क्षेत्र में उनके योगदान को विशेष रूप से याद किया।जय राम ठाकुर ने इस अवसर पर विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ भी किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है