Covid-19 Update

1,47,298
मामले (हिमाचल)
1,08,239
मरीज ठीक हुए
2098
मौत
23,703,665
मामले (भारत)
161,117,824
मामले (दुनिया)
×

नवरात्र में नहीं होंगे जागरण, कोरोना पिछले साल से ज्यादा खतरनाक : जयराम ठाकुर

बीते 45 दिनों में 120 कोरोना संक्रमित गंवा चुके हैं जान

नवरात्र में नहीं होंगे जागरण, कोरोना पिछले साल से ज्यादा खतरनाक : जयराम ठाकुर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में भी कोरोना के केस (Himachal Corona Case) लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में हिमाचल सरकार भी लगातार सख्तियां बढ़ा रही है। आज सीएम जयराम (CM Jairam Thakur) ठाकुर ने भी एक वीडियो जारी करते हुए लोगों से अपील की। इस अपील में सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों को हिमाचल में कोरोना (Himachal Corona) का बढ़ता ग्राफ आंकड़ों के माध्यम से समझाया। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल (Himachal) के लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस बार कोरोना का स्वरूप पिछले साल से ज्यादा खतरनाक है।


यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर! रेमडेसिवर इंजेक्शन के निर्यात पर भारत सरकार ने लगाई रोक

इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि बीते वर्ष लोगों के सहयोग से हम उस दौर से निकलने में कामयाब हुए थे। उन्होंने बुजुर्ग लोगों के साथ अन्य लोग भी अनावश्यक भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। सीएम ने कहा कि मैं सभी के उत्तम स्वास्थ की कामना करता हूं। बकौल सीएम, पिछले कुछ दिनों में देशभर में बहुत तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। हिमाचल में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अबकी बार यह देखने में मिला है कि तेजी से वायरस फैल रहा है। देश और हिमाचल में भी कोरोना डेथ रेट में भी बढ़ोतरी हुई है जो चिंता का विषय है।


यह भी पढ़ें: कोरोना लगातार बरपा रहा कहर, अब तक इन राज्यों में पोस्टपोन की गई बोर्ड परीक्षाएं

 

 

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बताया कि 23 फरवरी तक हिमाचल में 58 हजार 423 कोरोना के मामले सामने आए थे और एक्टिव केस 218 थे। इसके अलावा हिमाचल में 23 फरवरी तक 982 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी, लेकिन 23 फरवरी के बाद दस अप्रैल को कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 69 हजार 114 पहुंच गया। कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 5223 हो गई। यही नहीं, कोरोना संक्रमितों की मृत्यु का आंकड़ा भी 1102 हो गया। उन्होंने कहा कि 45 दिनों में 10 हजार 691 केस सामने आए हैं और 120 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जरूरी होगी #Corona नेगेटिव रिपोर्ट

सीएम ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। पिछली बार कोरोना ने छोटी आयु और स्कूली छात्रों को कम निशाना बनाया था, लेकिन अब छोटे बच्चों और स्कूली छात्रों के बीच भी कोरोना फैल गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के अभियान को तेजी से चला रहे हैं, लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता के साथ ही वही सावधानियां बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना के पहले दौर में ज्यादा सहयोग मिला था, लेकिन अभी के दौर में कोरोना का स्प्रेड बहुत तेज है। इसलिए पहले की तरह सावधानियों को अरपाएं। उन्होंने कहा कि नवरात्र का त्योहार शुरू हो रहा है। मैं नवरात्र के त्योहार की शुभकामनाएं देता हूं। इसलिए मंदिर पूजा के लिए खुले रहेंगे, लेकिन लंगर, भंडारे और जागरण नहीं होंगे। यह हमारी विवशता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है