Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

जयराम ठाकुर बोले, पांच राज्यों में हार के बाद सिर झुकाए नमस्ते करते नजर आ रहे विपक्ष के नेता

लंबलू में जनसभा के दौरान सीएम ने विरोधियों पर किया जुबानी हमला

जयराम ठाकुर बोले, पांच राज्यों में हार के बाद सिर झुकाए नमस्ते करते नजर आ रहे विपक्ष के नेता

- Advertisement -

हमीरपुर। जब से पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में कांग्रेस की करारी हार हुई है, तब से प्रदेश में विपक्ष के नेता मुंह छिपाए घूम रहे हैं। बजट सत्र के दौरान भी सिर झुकाते हुए नमस्ते करते नजर आए। ग्राम पंचायत लंबलू (Lamblu) में आयोजित जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि उत्तराखंड में एक मिथक था कि कोई भी सरकार रिपीट नहीं होती। बीजेपी (BJP) ने चार राज्यों में रिपीट किया है और अब हिमाचल में भी पार्टी दोबारा सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) छह बार प्रदेश के सीएम रहे, लेकिन एक भी ऐसी योजना नहीं बनाई, जिससे प्रदेश का गरीब मुफ्त इलाज करवा पाता।

यह भी पढ़ें:Big Breaking: हिमाचल राज्य सभा सीट के लिए बीजेपी ने की प्रत्याशी की घोषणा

बीजेपी सरकार ने हिमकेयर योजना के माध्यम से अढ़ाई लाख लोगों का इलाज करवाया। विपक्ष के नेता पहले कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) का दुष्प्रचार करते रहे, लेकिन बाद में मुंह पर मास्क लगाकर वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। अब पूछ रहे हैं कि बूस्टर डोज (Booster Dose) कब लगेगी, जबकि कायदे से उन्हें इस महामारी की घड़ी में सरकार की मदद करनी चाहिए थी। सीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) के सहयोग से अब प्रदेश में विकास को और अधिक गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल बीजेपी ने चुनावों के लिए कसी कमर, 21 मार्च से यहां पर होगा मंथन

 

165 करोड़ रुपए की 19 योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए

सीएम जयराम ठाकुर ने लंबलू में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पशु चिकित्सालय खोलने की घोषणा की। इसके साथ ही भरठियाण स्कूल को 10वीं से 12वीं कक्षा में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। सीएम ने क्षेत्र में 165 करोड़ रुपए की 19 योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मेडिकल कॉलेज (Medical college) में 800 एलपीएम क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र का लोकार्पण किया।

कोरोना वैक्सीन लगवाने में हिमाचल पहले स्थान पर

सुजानपुर (Sujanpur) की होली का त्योहार दो वर्ष में पहली बार ठीक से मनाया है। कोरोना महामारी के कारण लोगों को परेशानी हुई। कोरोना वैक्सीन लगाने में देश में हिमाचल पहले स्थान रहा है। कोविड (Covid) काल में भी लोगों की हर समस्या पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हल की है। सीएम ने कहा कि दो वर्ष का कार्यकाल संकट भरा रहा। वैक्सीन पर कांग्रेस नेताओं ने राजनीति की है। लोगों को गुमराह किया गया। मानवीय संवेदना खत्म हो गई। कोरोना में पंचायत प्रतिनिधियों सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं का भारी योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पर 63400 करोड़ पहुंचा कर्ज, अप्रैल में बढ़े वेतन-पेंशन का लोन लेकर होगा भुगतान

देश में कांग्रेस पार्टी समाप्त हो रही हैं। पांच राज्यों में कांग्रेस (Congress) सरकार की स्थिति पतली हुई है। उत्‍तर प्रदेश में भारी जीत मिली। उतराखंड, मणिपुर, गोवा में बीजेपी को बहुमत मिला है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फिर से बीजेपी सरकार बनेगी। जयराम ठाकुर ने कहा प्रदेश सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है। बुजुर्गों को पेंशन का प्रावधान किया गया है। इसके लिए आयु सीमा भी कम की गई है।

बद्दी में 88 करोड़ की 11 परियोजनाओं का शिन्यायस और उद्घाटन

सीएम जयराम ठाकुर ने जिला सोलन के अंतर्गत दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में 88 करोड़ रुपए की लागत की 11 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए। सीएम जयराम ठाकुर ने हिमुडा परिसर बद्दी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पट्टा में खंड विकास अधिकारी कार्यालयए राजकीय उच्च विद्यालय शेरा और जगजीत नगर को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सुधार को उच्च विद्यालयए मानपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने और राजकीय प्राथमिक विद्यालय मख्खूमाजरा को माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें:शोभा यात्रा के साथ राष्ट्रीय स्तरीय होली उत्सव सुजानपुर समाप्त, सीएम जयराम ने की शिरकत

जयराम ठाकुर ने बद्दी-बरोटीवाला मार्ग पर बलाड़ खड्ड पर 12.56 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित फुटपाथ वाले डबललेन पुल, बद्दी 1.75 करोड़ रुपए के निरंतर परिवेशी वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन, 12.50 करोड़ रुपए की लागत से मानपुरा.धर्मपुर मार्ग के सुदृढी़करण एवं सुधार कार्य, 1.95 करोड़ रुपए की लागत से चनाल मजरा संपर्क मार्ग पर पुल, 2.31 करोड़ रुपए की लागत से उठाऊ जल आपूर्ति योजना धेलाए बद्दी में 4.50 करोड़ रुपए के अग्निशमन केंद्र के भवन तथा तहसील बद्दी के किशनपुरा में 3.16 करोड़ रुपए की लागत से महिला आरक्षियों के लिए बैरक व एनजीओ के लिए बैरक का लोकापर्ण किया।

सीएम ने 49 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी किए। इसमंे 1.57 करोड़ रुपए की ट्यूबवेल की विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं की पंपिंग मशीनरी की प्रतिस्थापना और स्वचालन, तहसील बद्दी के बौणी, भटौली के बलाड़ खड्ड पर 7.81 करोड़ रुपए का चैक डैम, 31.75 करोड़ रुपए की उठाऊ जल आपूर्ति योजना दूमनवाला, बरोटीवाला, कोटिया, मंधाला, लंदेवाल, अमरू व बवासनी के संवर्द्धन कार्य तथा 7.50 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले बीबीएनडीए के कार्यालय भवन की आधारशिला रखी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है