×

#Himachal विस प्रकरण पर वीरभद्र सिंह की बड़ी बात, राहुल के नेतृत्व की वकालत

बोले- विस में गतिरोध खत्म होना चाहिए, सीएम जयराम ठाकुर से करेंगे बात

#Himachal विस प्रकरण पर वीरभद्र सिंह की बड़ी बात, राहुल के नेतृत्व की वकालत

- Advertisement -

लेखराज धरटा /शिमला। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) के घटनाक्रम पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष की सरकार चलाते हैं और देश प्रदेश के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकते हैं।ऐसे में विपक्ष के लोगों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए और उनकी बातों को इतना तूल नहीं देना चाहिए, क्योंकि विपक्ष का काम सरकार की कमियां निकालना होता है।ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह मिल बैठकर कोई बीच बचाव का रास्ता निकाले, जिससे सदन का गतिरोध समाप्त हो और सदन के भीतर सार्थक चर्चा हो सके।उन्होंने कहा कि वह सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से खुद अपील करेंगे कि इस गतिरोध को खत्म करने की कोशिश की जाए, ताकि हिमाचल प्रदेश के हितों से जुड़े मुद्दों पर सदन में बातचीत हो और एक बढ़िया माहौल तैयार किया जाए।


हिमाचल की सियासत के सबसे बड़े सियासी सूरमा और 6 बार सीएम रहे वीरभद्र सिंह ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व की वकालत की है। वीरभद्र सिंह का मानना है कि वक्त के साथ राहुल गांधी और ज्यादा परिपक्व नेता बनकर उभरे हैं और कांग्रेस को दोबारा राष्ट्रीय सत्ता में लाने के लिए राहुल गांधी के पास ईमानदार नेतृत्व क्षमता भी है और अनुभव भी है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि वक्त आ गया है कि सभी कांग्रेस जनों को अपनी निजी इच्छाओं और अपेक्षाओं को बुलाकर कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए एक नेतृत्व के नीचे खड़ा होना चाहिए और कांग्रेस को दोबारा राष्ट्रीय सत्ता में शिखर पर ले जाने के लिए काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: विधानसभा प्रकरण : BJP ने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, कांग्रेस सेवा दल ने भी खोला मोर्चा

कांग्रेस (Congress) की स्थिति पर बोलते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि सियासत में ऊंच-नीच होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।लेकिन कांग्रेस को कोई ना तो हाशिये पर ले जा सकता है और ना ही कांग्रेस पार्टी को सिंगल आउट माना जाना चाहिए।
वीरभद्र सिंह को पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस एक बार दोबारा वापसी करेगी और देश को कांग्रेस अपना नेतृत्व देगी।वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोग सियासत में राहुल गांधी की ईमानदारी को कमजोरी समझ कर उनके खिलाफ एक प्रशिक्षण परसेप्शन बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो कभी भी सफल नहीं हो पाएगी।वीरभद्र सिंह को उम्मीद एक बार फिर कांग्रेस देश की सियासत में मजबूती के साथ लौटेगी। हिमाचल प्रदेश में भी आगामी चुनाव में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करने के साथ-साथ खुद भी चुनाव लड़ेंगे।लंबे अरसे बाद अपने निवास होलीलॉज पहुंचे वीरभद्र सिंह ने कहा कि कोविड (Covid) काल में भी उन्होंने लोगों से मेलजोल नहीं छोड़ा और कोशिश की कि हर हाल में लोगों के साथ उनका संपर्क और संवाद बना रहे। उन्होंने ने कहा कि वह जल्द ही विधानसभा पहुंचकर सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे और सदन में क्या चल रहा है, उसको लेकर भी जानकारी हासिल करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है