Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

कैबिनेटः सीएचसी, सिविल अस्पताल और पुलिस चौकियां अपग्रेड, भरे जाएंगे 279 पद

कैबिनेटः सीएचसी, सिविल अस्पताल और पुलिस चौकियां अपग्रेड, भरे जाएंगे 279 पद

- Advertisement -

लेखराज धरटा शिमला। कैबिनेट में विभिन्न पीएचसी, सिविल अस्पताल और पुलिस चौकियों को अपग्रेड करने के साथ नए सृजित सब डिवीजन में पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की है। करीब 279 पद भरने को मंजूरी मिली है। नए सृजित सब डिवीजन फतेहपुर, नगरोटा बगवां, शाहपुर, थुनाग, झंडूता व स्वारघाट के इलेक्शन ऑफिस में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) और चपरासी के 6-6 पद सृजित किए हैं। साथ ही मंडी जिले के सराज में नया पॉलिटेक्निक खोलने के साथ विभिन्न श्रेणियो के 115 पद भरने को मंजूरी मिली है। संसारपुर टैरेस में अग्निशमन केंद्र खोलने के साथ विभिन्न श्रेणियों के सात पद भरने को स्वीकृति प्रदान की है।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेटः एसएमसी शिक्षकों का मानदेय बढ़ा, लगी मुहर

पुलिस चौकी हटली मंडी और पुलिस चौकी कुनिहार सोलन को अपग्रेड करते हुए 16 पद भरने को मंजूरी दी है। लडभड़ोल जिला मंडी, सतौन और अम्बोया पांवटा साहिब में आईटीआई खोलने के साथ ही विभिन्न श्रेणियों के 42 पद भरने को मंजूरी मिली है। सिरमौर के चंदोल में आईपीएच सब डिवीजन खोलने को मंजूरी दी है जोकि नौराधार डिवीजन के तहत होगा। खैरी और नेरीपुल दो सेक्शन होंगे। यहां पर विभिन्न श्रेणियों के आठ पद भरने को मंजूरी मिली है। विभिन्न श्रेणियों के 14 पद भरने के साथ ही सीएचसी लडभड़ोल को 50 बिस्तर के सिविल अस्पताल में अपग्रेड करने को हरी झंडी मिली है।


सिरमौर की शिलाई सीएचसी को 100 बिस्तर का सिविल अस्पताल करने के साथ ही 17 पद भरने को मंजूरी मिली है। सीएचसी रैहन को 50 बिस्तर का सिविल अस्पताल करने को स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही विभिन्न श्रेणियों के 13 पद भरे जाएंगे। सिविल अस्पताल घुमारवीं को 50 बिस्तर का करने के साथ 17 पद भरने को मंजूरी मिली है। भोरंज सिविल अस्पताल को 100 बिस्तर का कर दिया है। यहां पर विभिन्न श्रेणियों के 12 पद भरे जाएंगे। सिविल अस्पताल ऊना को सौ बिस्तर का करने की मंजूरी मिली है। विभिन्न श्रेणियांे के 13 पद भरे जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है