×

ना बैंड बजाया ना पगड़ी बांधी

देव परंपराओं के निर्वहन के साथ संपन्न हुआ अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव

ना बैंड बजाया ना पगड़ी बांधी

- Advertisement -

मंडी। वर्ष 2021 का अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव( International Shivaratri Festival) देव परंपराओं के निर्वहन के साथ संपन्न हो गया। समापन मौके पर ना तो बैंड-बाजा बजाया गया और ना ही किसी को पगड़ी बांधी गई। सांसद राम स्वरूप शर्मा ( MP Ram Swaroop Sharma) के निधन के चलते सभी प्रकार के सरकारी और प्रशासनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया था, जिस कारण राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ( Governor Bandaru Dattatreya) समापन समारोह में शामिल होने यहां नहीं आए।


बता दें कि इस सात दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ सीएम जबकि समापन राज्यपाल के हाथों होता है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर( DC Mandi Rigved Thakur) पहाड़ी टोपी पहनकर कुछ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय से निकलकर राज माधव राय मंदिर पहुंचे और यहां विधिवत रूप से पूजा अर्चना की। इसके बाद पारंपरिक शोभायात्रा निकाली गई जिसमें सिर्फ देवी-देवता और देवलु ही शामिल हुए।

इसके अलावा पुलिस बैंड, पुलिस और अन्य प्रकार की टुकड़ियां या फिर प्रदर्शनियां इसमें शामिल नहीं की गई। शहर भर का चक्कर काटने के बाद यह शोभायात्रा पड्डल मैदान पहुंची जहां पर डीसी मंडी ने सात दिवसीय महोत्सव के विधिवत समापन का ऐलान किया।


मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में महोत्सव का आयोजन करना अपने आप में बड़ी चुनौती थी और इसमें सभी ने अपना सहयोग देकर महोत्सव को सफल बनाने का प्रयास किया है। उन्होंने महोत्सव के सफल समापन पर सभी को बधाई दी। इस मौके पर उनके साथ एडीसी मंडी श्रवण मांटा, एसडीएम सदर निवेदिता नेगी, एसी टू डीसी संजय कुमार और एएसपी मंडी आशीष शर्मा सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है