Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हर महीने निवेश करें 1,302 रुपए, रिर्टन मिलेंगे 28 लाख, जानिए क्या है LIC की जबरदस्त पॉलिसी

3 महीने के बच्चे से लेकर 55 साल तक के लोगों को मिलेगा फायदा

हर महीने निवेश करें 1,302 रुपए, रिर्टन मिलेंगे 28 लाख, जानिए क्या है LIC की जबरदस्त पॉलिसी

- Advertisement -

नई दिल्ली। बिना रिस्क के निवेश करने के लिए हमारे दिमाग में पहला विकल्प आता है लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) का। इसमें निवेश करना आसान भी लगता है और रिस्क भी नहीं होता। अगर आपने अभी तक LIC में निवेश नहीं किया है और प्लान बना रहे हैं तो LIC ने अपने ग्राहकों के लिए ऐसी ही पॉलिसी (Policy) लॉन्च की है। इस पॉलिसी के तहत 1,302 रुपए हर महीने निवेश करने पर 28 लाख रुपए मिलेंगे। इस पॉलिसी का नाम है “जीवन उमंग पॉलिसी”।

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए नया ITR Form ,क्या होंगे फायदे जाने

खास बता ये कि ये एक एंडोमेंट प्लान (Endowment plan) है। इसमें आपको लाइफ कवर के साथ-साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम भी मिलती है। तीन महीने की बच्चे से लेकर 55 साल तक की उम्र के लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। इस पॉलिसी में आपको 100 साल तक कवर दिया जाता है और पॉलिसी धारक की मौत के बाद उसके परिजनों या नॉमिनी को एकमुश्त राशि दे दी जाती है। इस पॉलिसी में प्रीमियम पेइंग टर्म 15, 20, 25 और 30 वर्ष है। इसमें आपको जो भी सहूलियत भरा लगता है तो आप चुन सकते हैं। अगर आपने पॉलिसी का पूरा प्रीमियम समय पर चुका कर खत्म कर दिया है तो पॉलिसी धारक को गारंटी के साथ न्यूनतम राशि दी जाती है। यानी आपको सारी किस्त चुकाने के बाद रिटर्न मिलता रहेगा जो कि बीमा का 8 फीसदी सालाना होता है।

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत ! Auto-Debit रहेगा जारी-मोबाइल,बिजली या दूसरे बिल की पेमेंट नहीं होगी फेल

एलआईसी की इस जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang Policy) के तहत अगर आप एक महीने 1,302 रुपए का निवेश करते हैं तो आपका सालाना निवेश 15,298 रुपए हो जाएगा। ऐसे में अगर आप प्रीमियम पेइंग टर्म 30 वर्ष चुनते हैं तो निवेश राशि 4,58,940 रुपए हो जाएगी। इसके बाद यानी 31वें साल से आपको सालाना 40 हजार रुपए का रिर्टन मिलना शुरू हो जाएगा। इस तरह अगर आप 100 साल की उम्र तक रिर्टन लेते हैं तो ये राशि बढ़कर 28 लाख हो जाएगी यानी आपको करीब 23 लाख 41 हजार रुपए का फायदा होगा। वहीं, अगर ग्राहक 101 साल का हो जाता है तो उसे अलग से 62.95 लाख रुपए मिलेंगे। तो इस तरह आप लंबे समय तक निवेश की सोच रहे हैं और आने वाला समय आराम से काटना चाहते हैं तो ये पॉलिसी आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है