Covid-19 Update

2,21,604
मामले (हिमाचल)
2,16,608
मरीज ठीक हुए
3,709
मौत
34,093,291
मामले (भारत)
241,684,022
मामले (दुनिया)

Himachal : ऊना में कोरोना वैक्सीन लेने के दो दिन बाद बुजुर्ग की संदिग्ध मौत

बंगाणा उपमंडल का है बुजुर्ग, गुरुवार को ली थी वैक्सीन की पहली डोज

Himachal : ऊना में कोरोना वैक्सीन लेने के दो दिन बाद बुजुर्ग की संदिग्ध मौत

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना जिला के बंगाणा उपमंडल में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने के दो दिन बाद शनिवार को एक बुजुर्ग की संदिग्ध मौत (Suspected Death) हो गई। बुजुर्ग को दो दिन पहले गुरुवार को ही वैक्सीन लगी थी। शनिवार सुबह बुजुर्ग की अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजन उन्हें बंगाणा अस्पताल ले आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार उपमंडल बंगाणा के तहत सिंहाना पंचायत के जटेडी गांव के एक 87 वर्षीय बुजुर्ग (Elderly) को बीते गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। बताया जा रहा है कि वैक्सीन लगने के कुछ समय बाद ही बुजुर्ग को उल्टियां व उच्च रक्तचाप की समस्या आने लगी।

यह भी पढ़ें: जयराम की DC और SP से कोरोना को लेकर चर्चा, लिया यह फैसला

 

 

इसी बीच बुजुर्ग की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग की मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाना चाहा, लेकिन बुजुर्ग के परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों का कहना है कि कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले बुजुर्ग व्यक्ति पूरी स्वस्थ था। वहीं अस्पताल प्रशासन के मुताबिक वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु दिमाग की एक नस फटने की वजह से हुई है। जबकि परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले बुजुर्ग व्यक्ति पूर्णतया स्वस्थ था। उधर, खंड चिकित्सा अधिकारी एसके कालिया ने बताया कि अस्पताल पहुंचते.पहुंचते व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। कोरोना वैक्सीन कोई जहर नहीं है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु दिमाग की नस फटने से हुई है।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: आज 148 केस और 67 ठीक, एक की मृत्यु-एक्टिव केस 1199

थाना बंगाणा का पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित

वहीं उपमण्डल बंगाणा के थाना बंगाणा का मुंशी कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाया गया है। उन्हें खड्ड में बने संक्रमित भवन में भेजा गया है। वहीं थाना बंगाणा को 3 दिनों के लिए बंद करके सभी पुलिस अधिकारियों कर्मचारियो को आइसोलेट होने को कहा गया है। थाना बंगाणा के थाना प्रभारी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दो दिनों से थाना बंगाणा का एक कर्मचारी की तबीयत कुछ खराब चल रही थी। कर्मचारी को ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में सैंपलिंग के लिए भेजा गया था। शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि ऊना में सेना भर्ती के चलते सैंकड़ों युवाओं ने थाना बंगाणा में अपने दस्तावेज़ भी बनाए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है