Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

हिमाचलः इन शिक्षकों सहित ये लोग फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित, लगेगा कोरोना टीका

संबंधित अथॉरिटी से जारी प्रमाण पत्र लाने पर किया जाएगा टीकाकरण

हिमाचलः इन शिक्षकों सहित ये लोग फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित, लगेगा कोरोना टीका

- Advertisement -

शिमला। मीडिया कर्मियों और न्यायिक सेवा अधिकारियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के उद्देश्य से फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) की श्रेणी में शामिल करने के बाद हिमाचल सरकार ने कुछ और वर्गों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में शामिल किया है। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगेगी। इस बारे आज सचिव (स्वास्थ्य) ने सर्कुलर जारी कर दिया है। इनमें एचआरटीसी (HRTC) के कंडक्टर, ड्राइवर, फ्यूल पंप ऑपरेटर, पीडीएस डिपो होल्डर, कोविड ड्यूटी में तैनात शिक्षक (Teachers), बैंक व फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़े लोग, केमिस्ट, लोक मित्र केंद्र का स्टाफ, चिल्ड्रन केयर इंस्टीट्यूशन कर्मचारी व फार्मा इंडस्ट्री वर्कर जो उत्पादन प्रक्रिया में लगे हैं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: प्राथमिकता के आधार पर हो फार्मा कंपनियों के श्रमिकों का टीकाकरण, सरकार करेगी विचार

कोरोना टीका लगवाने के लिए एचआरटीसी कंडक्टर व चालकों को संबंधित आरएम एचआरटीसी, फ्यूल पंप ऑपरेटर (Fuel Pump Operator) व पीडीएस डिपो होल्डर को खाद्य आपूर्ति विभाग निरीक्षक व कोविड ड्यूटी में तैनात शिक्षकों को संबंधि एसडीएम से जारी प्रमाण पत्र लाना होगा। बैंक व फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़े लोगों को संबंधित बैंक मैनेजर, केमिस्ट को ड्रग इंस्पेक्टर (Drug inspector), लोक मित्र केंद्र के स्टाफ को आईटी विभाग, चिल्ड्रन केयर इंस्टीट्यूशन कर्मचारियों केा डब्ल्यूसीडी (WCD) विभाग व फार्मा इंडस्ट्री वर्कर को उद्योग विभाग से जारी प्रमाण पत्र लाने पर ही टीका लगाया जाएगा।


यह भी पढ़ें: हिमाचल के मीडिया कर्मी-न्यायिक अधिकारी फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने सरकार का अध्यापकों को फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में रखने पर आभार व्यक्त किया है। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. मामराज पुंडीर ने कहा कि इससे कोविड 19 में काम कर रहे अध्यापकों का हौसला बढ़ेगा। डॉ. पुंडीर ने कहा कि हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर और निदेशक डॉ. अमरजीत के शर्मा से हुई चर्चा के बाद यह सार्थक परिणाम आया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है