Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

Kangra: हथियारों से लैस लुटेरों ने पंप ऑपरेटर को बनाया बंधक, लाखों की लूटपाट

जल शक्ति विभाग की उठाऊ पेयजल योजना का मामला

Kangra: हथियारों से लैस लुटेरों ने पंप ऑपरेटर को बनाया बंधक, लाखों की लूटपाट

- Advertisement -

ऋषि महाजन/नूरपुर। हिमाचल (Himachal) के जिला कांगड़ा (Kangra) के उपमंडल नूरपुर के अंतर्गत जल शक्ति विभाग (Jal Shakti Vibhag) की औंद धार मार्ग पर चक्की खड्ड किनारे बनी उठाऊ पेयजल योजना में लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। चोरों ने हथियारों के बल पर पंप ऑपरेटर (Pump Operator) को बंधक बनाकर विद्युत उपकरणों की लूटपाट की है। वारदात गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दो गाड़ियों में सवार होकर आए दस से बारह लोगों ने पंप हाउस (Pump House) पर पहुंचकर हथियार के बल पर पहले तो पंप ऑपरेटर को बंधक बनाया और फिर पंप हाउस के अंदर लगे पंप, एक 150 हॉर्स पावर की विद्युत मोटर और अन्य विद्युत उपकरणों को लूट लिया। अंदर विद्युत तारों को भी भारी नुकसान पहुंचाकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: Himachal: बिना कागजात के स्पोर्ट्स गुड्स और बीड़ी ले जाने पर 14.45 लाख जुर्माना

चोरी होने के बाद पंप ऑपरेटर रमन कुमार ने अपने आप को किसी तरह छुड़ाया और चोरी होने की सूचना पुलिस (Police) व अपने विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर नूरपुर थाना से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मौके से साक्ष्य जुटाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए आज एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने भी पुलिस टीम के साथ मौके का दौरा किया।


यह भी पढ़ें: Himachal: पद का दुरुपयोग कर जाली प्रमाण पत्र बनाने के दोषी को 2 साल कैद

बता दें कि उक्त योजना औंद धार डिफेंस रोड (Defense Road) के तहत आती चक्की खड्ड के किनारे है। यहां से प्रतिदिन नूरपुर (Nurpur) शहर के लिए पेयजल आपूर्ति की जाती है। चक्की खड्ड के किनारे यह पेयजल योजना वीरान जगह पर है और इसी का फायदा उठाते हुए लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता देवेंद्र राणा ने बताया कि पंप हाउस पर रमन कुमार रात्रि ड्यूटी पर था। दो गाड़ियों में सवार होकर आए दस से बारह लोगों ने हथियारों के बल पर पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया है, जिसमें लाखों की चोरी का अनुमान है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को कुछ पुख्ता सुराग भी हाथ लगे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है