Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

होर्डिंग फाड़ने का मामला-दो कांग्रेसी निलंबित, कारण बताओ नोटिस भी जारी

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने 15 दिन में स्थिति स्पष्ट करने को कहा

होर्डिंग फाड़ने का मामला-दो कांग्रेसी निलंबित, कारण बताओ नोटिस भी जारी

- Advertisement -

शिमला। पूर्व पीएम राजीव गांधी (Former PM Rajiv Gandhi) की 30वीं पुण्यतिथि पर लगाए होर्डिंग फाड़ने के मामले में हिमाचल कांग्रेस ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस मामले में दो पार्टी कार्यकर्ताओं की प्राइमरी सदस्यता निलंबित (Suspended) कर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए पार्टी कार्यकर्ता देवन भट्ट व दीपक खुराना को पार्टी की प्राइमरी सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उन्हें 15 दिन के भीतर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने इन दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कोरोना से प्रभावित लोगों की सहत्यार्थ लगाए गए एक होर्डिंग (Hoarding) को फाड़ने का पार्टी आलाकमान ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस बारे इन दोनों ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया में जारी किया है, जिसमें वे इस होडिंग को फाड़ते हुए दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Breaking:रातो-रात Bali साफ, Video में देखें Virbhadra की फोटो ना लगाने का मलाल

किमटा ने बताया है कि प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भी इसका कड़ा संज्ञान लिया है और उन्होंने इसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का विशेष कर राजीव गांधी की शहादत का अपमान बताया है, जो कभी सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि होर्डिंग के निर्माण को लेकर अगर उन्हें कोई आपत्ति थी तो वह इस बारे अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते थे। उनका इस प्रकार का व्यवहार अनुशासनहीनता (Indiscipline) के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं का अपमान है, जिसे किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जा सकता।


यह भी पढ़ें: Himachal : कोरोना ने टैक्सी कारोबार किया ठप, चालकों को गुजर-बसर करना हुआ मुश्किल

बता दें कि पूर्व पीएम राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर कोरोना महामारी (Corona epidemic) से लोगों की रक्षा व सहायतार्थ अभियान कांग्रेस ने बीते कल कांगड़ा से शुरू किया था। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों ब्लॉकों व सभी पंचायतों में कोविड सुरक्षा किट वितरित करने के लिए भेजी गईं। इसी से संबंधित होर्डिंग प्रदेशभर में लगाए गए। इन होर्डिंग ( Hoarding)में एक तरफ पूर्व पीएम राजीव गांधी का बड़ा फोटो व दूसरी तरफ पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली (Former Transport Minister GS Bali) का भी बडा फोटो दिख रहा है। होर्डिंग के ऊपरी सिरे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजीव शुक्ला, कुलदीप राठौर व मुकेश अग्निहोत्री नजर आ रहे हैं। जबकि नीचे की तरफ हर जिला में उस जिला के पार्टी अध्यक्ष का फोटो लगाया गया है। शिमला जिला में वहां के पार्टी अध्यक्ष का फोटो लगाया गया, लेकिन इन होर्डिंग में कहीं भी पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh)का फोटो नहीं लगाया गया है। इसी से रूष्ट होकर शिमला में ये होर्डिंग रात में फाड़ने का काम हुआ है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है