Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

विधायक सुंदर ठाकुर को CM जयराम का करारा जवाब, चुनाव आने के बाद करते हैं बात

CM जयराम ने कहा महत्वपूर्ण योजना है अग्निपथ, नौजवान सेना में भर्ती होकर करें देशसेवा

विधायक सुंदर ठाकुर को CM जयराम का करारा जवाब, चुनाव आने के बाद करते हैं बात

- Advertisement -

कुल्लू। प्रदेश के जिला कुल्लू के दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने यहां करोड़ों रुपए की योजनाओं का उद्घाटन किया। वहीं, कुल्लू विधानसभा पर भेदभाव करने के आरोप पर उन्होंने विधायक सुंदर ठाकुर को करारा जवाब दिया। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि उनके बार में ज्यादा बात नहीं करना चाहते, लेकिन फिलहाल चुनाव आने वाले हैं तो फिर वे उनसे बात करेंगे।

ये भी पढ़ें- हिमाचल: पहली जुलाई से महिलाओं को देना होगा आधा किराया, एसी बसों में लगेगा 20 % ज्यादा किराया

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिए बातें करना हर विधायक का कर्तव्य है, लेकिन जिस तरह से सुंदर ठाकुर बातें करते हैं वे तरीका बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि बातों के दौरान ना तो उन्हें मर्यादा का ध्यान रहता है और ना ही उन्हें इस बात की जानकारी होती है कि उनके इलाके में प्रदेश सरकार द्वारा क्या-क्या विकास कार्य किए जा रहे हैं।

बता दें कि कुल्लू से कांग्रेस के विधायक सुंदर ठाकुर आए दिन प्रदेश सरकार पर कुल्लू विधानसभा क्षेत्र पर भेदभाव करने के आरोप भी प्रदेश सरकार पर लगाते रहते हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों भी विधायक सुंदर ठाकुर ने कुल्लू अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को लेकर 40 दिन तक अनशन किया था। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर पर कुल्लू विधानसभा क्षेत्र से भेदभाव करने के आरोप लगाए थे।

वहीं, केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना नौजवानों के लिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस योजना की घोषणा नौजवानों को सेना में भर्ती होकर सेवाएं देने के लिए की है। उन्होंने कहा कि जवानों के बीच देशभक्ति की भावना को लाने के लिए अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें-हिमाचल: यहां खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें, 15 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग जिस प्रकार से राजनीति कर रहे हैं वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में मेरा नौजवानों को यही संदेश है कि इस योजना से नौजवानों का भला है ऐसे में नौजवान अग्निपथ योजना में आगे आकर देश सेवा में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं के लिए जितना किया है शायद ही इससे पहले देश के किसी भी पीएम ने किया हो। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हमेशा नौजवानों को प्रोत्साहित करना और हमेशा उनको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि नौजवान भी उनको दिल से चाहता है।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि इस योजना के तहत 4 वर्ष सेवाएं देने के बाद 25% जवानों को सेना में रेगुलर भर्ती में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाकी 75% लोगों को प्रदेश सरकार विचार कर रही है कि उनको दूसरी सेवाओं में प्रार्थी के आधार पर लिया जा सकता है, जिसमें पुलिस होमगार्ड व अन्य विभागों में उनको लिया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है