Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

राज्यपाल आर्लेकर ने हारमनी ऑफ द पाइन्स बैंड को प्रेरणास्रोत पुरस्कार से किया सम्मानित

राज्यपाल ने सम्मानित किए कलाकार, बैंड ने दी राजभवन में प्रस्तुति

राज्यपाल आर्लेकर ने हारमनी ऑफ द पाइन्स बैंड को प्रेरणास्रोत पुरस्कार से किया सम्मानित

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के “हारमनी ऑफ द पाइन्स” बैंड को आज ‘प्रेरणास्रोत पुरस्कार’ (Inspiration Award) से सम्मानित किया गया। हारमनी ऑफ द पाइन्स बैंड के कलाकारों को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने राजभवन में सम्मानित किया। बता दें कि हिमाचल पुलिस बैंड हारमनी ऑफ द पाइन्स ने मुंबई में रियल्टी शो ‘हुनरबाज’ में अपनी दमदार प्रस्तुति से देश में ना केवल राज्य पुलिस बल का प्रतिनिधित्व कर मान-सम्मान बढ़ाया, बल्कि देश का गौरव भी बढ़ाया। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि समाज को संदेश देने के लिए हारमनी ऑफ द पाइन्स बैंड को माध्यम बनाकर इसका उपयोग किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस कांस्टेबलों को मिला तोहफा, पुलिस पे बैंड को लेकर जारी हुई अधिसूचना

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी बैंड के माध्यम से राज्य पुलिस बल ने नशा, कोरोना महामारी, यातायात प्रबंधन इत्यादि पर वीडियो बनाए हैं। भविष्य में भी ऐसे ही सामाजिक विषयों को लेकर इनका योगदान लिया जा सकता है। राज्यपाल ने कहा कि खाकी बर्दी के ये जवान इतने प्रतिभावान और प्रतिभाशाली हैं जिसका वर्णन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस बैंड के वीडियो क्लिप (Video Clip) देखे थे और गोवा से भी उन्हें बैंड की परफार्मेंस को लेकर फोन आते रहे। बैंड की उपलब्धि को वे अपनी उपलब्धि मानते हैं। उनकी प्रस्तुति का कोई मुकाबला नहीं है। मुझे इनपर गर्व है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस बैंड को आपके वोट की जरूरत, DGP ने भी पुलिस बैंड को वोट देने की अपील

श्री आर्लेकर ने कहा कि इस उपलब्धि के बाद निश्चित तौर पर पुलिस के प्रति लोगों का रवैया बदलने वाला है और लोक मित्र पुलिस की छवि में इससे और निखार आएगा। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इन के लिए एक व्यवसायिक स्तर का स्टुडिया तैयार किया जाएगा, जिससे इनकी प्रस्तुति में और सुधार होगा। उन्होंने राज्य पुलिस द्वारा अब तक के सफर में किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों पर म्यूज़िकल वीडियो तैयार करने का भी आग्रह किया। उन्होंने इस बैंड की शानदार उपलब्धि में पुलिस अधीक्षक संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) के प्रयासों की सराहना की तथा कहा कि उनके योगदान से ही यह बैंड आज देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है और इसके प्रत्येक कलाकार को उचित सम्मान मिल रहा है। वहीं संजय कुंडू ने राज्यपाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ऑर्केस्ट्रा, जिसे हार्मनी ऑफ द पाइन्स (“Harmony of the Pines” Band of Himachal Police) के नाम से अधिक जाना जाता है, वर्ष 1996 में अस्तित्व में आया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है