Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम से हरी झंडी मिलने के बाद 150 मीटर की दूरी पर ही हांफा अग्निशमन वाहन

सीएम जयराम ने आज 17 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी देकर किया था रवाना

सीएम जयराम से हरी झंडी मिलने के बाद 150 मीटर की दूरी पर ही हांफा अग्निशमन वाहन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के 17 अग्निशमन केंद्रों, उपकेंद्रों और चौकियों को मंगलवार को नए वाहन मिल गए। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज शिमला से इन वाहनों को हरी झंडी देकर रवाना किया। इसी बीच जयराम ठाकुर द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद रवाना हुए इन वाहनों में एक वाहन कुछ ही दूरी पर बीच सड़क खड़ा हो गया। यह वाहन हरी झंडी (Green Signal) दिखाए जाने के बाद मात्र 150 मीटर की दूरी पर सीएम के सरकारी आवास के पास ही हांफ गया। वाहन के इस तरह से खराब होने से प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग गया है। बताया जा रहा है कि गाड़ी की क्लच प्लेट खराब होने से यह वाहन बीच सड़क रूक गया। जिसके बाद मैकेनिक (Mechanic) को बुलाकर इस वाहन की रिपेयर की जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर हिमाचल पुलिस को मिले आधुनिक तकनीक और सीसीटीवी से लैस 34 वाहन

 

 

बता दें कि आज सीएम जयराम ठाकुर ने 17 वाहनों को हरी झंडी देकर प्रदेश के विभिन्न भागों में स्थिति अग्निशमन केंद्रों और उपअग्निशमन केंद्रों के लिए अग्निशमन सेवाएं विभाग के 17 अग्निशमन वाहनों (Fire Brigade Vehicles) को रवाना किया। इस अवसर पर जय राम ठाकुर ने कहा कि यह वाहन किन्नौर, माल रोड़ शिमला, पांवटा साहिब, बिलासपुर, कुल्लू, बद्दी, परवाणु, नालागढ़, ऊना और चंबा के अग्निशमन केंद्रों, झंडुता और गोहर के उपअग्निशमन केंद्र तथा जुब्बल, पतलीकूहल, संसारपुर टैरेस, पधर और जोगिन्द्रनगर की दमकल चौकी को प्रदान किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: नई साइबर सुरक्षा तकनीक वाहनों में कंप्यूटर नेटवर्क की करेगी सुरक्षा

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार (State Govt) ने पिछले तीन सालों के दौरान अग्निशमन वाहनों एवं अन्य उपकरणों की खरीद के लिए 21.26 करोड़ रुपये तथा अग्निशमन विभाग के विभिन्न भवनों के निर्माण के लिए 17.46 करोड़ रुपये व्यय किए हैं। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर अग्निशमन सेवाएं उपलब्ध होंगी, लेकिन इसी बीच मात्र 150 मीटर की दूरी पर वाहन के खराब होने से प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली एक बार फिर संदेह के घेरे में आ गई है। फायर कर्मियों से बात करने पर पता चला है कि गाड़ी अभी नई आई है, फिर भी इसकी क्लच प्लेट खराब हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है