Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला में दो दिन मंथन कर गई BJP की टोली, बैठक में ये कुछ हुआ तय

प्रशिक्षण शिविर, सम्मेलल से पंच परमेश्वर सम्मेलन की बनी रूपरेखा

धर्मशाला में दो दिन मंथन कर गई BJP की टोली, बैठक में ये कुछ हुआ तय

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल (Himachal) के कांगड़ा (Kangra) जिला के धर्मशाला में बीजेपी की वर्किंग ग्रुप (कार्ययोजना टोली बैठक) की दो दिवसीय बैठक में संगठन को मजबूत करने और दो विधानसभा (Vidhan Sabha) व एक लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha BY Election) को लेकर मंथन किया गया। दो दिन बैठी टोली ने भविष्य का रोडमैप तैयार किया है। इसमें प्रशिक्षण शिविर, सम्मेलन, पंच परमेश्वर सम्मेलन तक की रूपरेखा तैयार की गई है। दूसरे दिन बैठक बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) की अध्यक्षता में संपन्न हुई। आज दूसरे दिन बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, हिमाचल बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur), कंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार आदि उपस्थित थे

यह भी पढ़ें: फतेहपुर उपचुनाव: BJP प्रत्याशी को अब चुनाव समिति के पाले में गेंद

पार्टी के ढांचे को सुदृढ़ करने पर दिया बल

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में बीजेपी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा (BJP Chief State Spokesperson Randhir Sharma) ने बताया कि बीजेपी वर्किंग कमेटी (BJP Working Group) की बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रणनीति तय की गई है। दो दिन विचार-विमर्श के बाद पार्टी ने अनेक कार्यक्रम व अभियान छेड़े जाने का तय किया है। बैठक में तय किया गया कि नीचले स्तर तक संगठन का विस्तार हुआ है और अब ढांचे को सुदृढ़ करने की आवश्यता है। इसके लिए पार्टी ने प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है। प्रदेश व जिला मंडलों के प्रशिक्षण शिविर आयोजित हो चुके हैं। कोरोना (Corona) के चलते इस पर ब्रेक लग गई थी। अब जुलाई, अगस्त व सितंबर में प्रशिक्षण अभियान Training Campaign) को आगे बढ़ाया जाएगा। ई प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला व मंडल स्तर के वर्चुअली प्रशिक्षण शिविर होंगे। पन्ना प्रमुखों व ग्राम केंद्रों के भी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे।


सभी मोर्चों के होंगे प्रशिक्षण शिविर

उन्होंने बताया कि बीजेपी के सातों मोर्चों युवा, महिला, किसान, एससी, एसटी मोर्चा आदि के प्रदेश, जिला व मंडल स्तर पर प्रशिक्षण शिविर होंगे। इसके अलावा प्रकोष्ठों के भी प्रशिक्षण शिविर होंगे। इसके साथ ही सम्मेलन आयोजित करने को लेकर भी तय किया गया है। सितंबर के बाद सभी मोर्चों के मंडल, जिला व प्रदेश स्तरीय सम्मेलन होंगे। यह सम्मेलन वर्ष 2022 तक चलते रहेंगे। इसमें पार्टी के हर कार्यकर्ता को सक्रिय किया जाएगा। प्रकोष्ठों के जिला व प्रदेश स्तरीय सम्मेलनों के साथ ही ग्राम केंद्र प्रमुख जिला स्तरीय व त्रिदेव सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। मंडल स्तर पर पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन होंगे।

सरकार के चार साल पूरे होने पर छेड़ा जाएगा जनसंपर्क अभियान

इसके अलावा बैठक में तय किया है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर जन संपर्क अभियान छेड़ा जाएगा। अभियान के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। इसकी रूपरेखा बाद में तैयार की जाएगी। साथ ही मीडिया प्रभारियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं (Panchayati Raj Institutions) और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के लिए भी सम्मेलन होंगे। यह सम्मेलन जुलाई माह में सभी विधानसभा क्षेत्रों व ब्लॉक में आयोजित होंगे। पार्टी व सरकार के माध्यम से इन्हें आयोजित किया जाएगा। इसे पंच परमेश्वर नाम दिया गया है। इसमें पंचायती राज संस्थाओं और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों को सरकार की योजना की जानकारी के अलावा अन्य जानकारियां दी जाएंगी।

 

 

रणधीर शर्मा ने कहा कि बैठक में फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव व मंडी लोकसभा उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि उक्त क्षेत्रों में तैनात प्रभारियों व समन्वयकों ने अपनी रिपोर्ट पेश की है। रिपोर्ट के अनुसार तीनों जगह पर बीजेपी (BJP) के पक्ष में वातावरण है। बीजेपी कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। जब भी चुनाव आयोग तिथियां घोषित करेगा बीजेपी तीनों उपचुनाव पर जीत दर्ज करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है