Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

राठौर बोले- BJP को उपचुनाव की ज्यादा चिंता, सुविधा के अनुसार निर्णय बदल रही सरकार

शिमला में आज गांधी हेल्पलाइन का किया शुभारंभ

राठौर बोले- BJP को उपचुनाव की ज्यादा चिंता, सुविधा के अनुसार निर्णय बदल रही सरकार

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress President Kuldeep Rathore) ने प्रदेश बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) को प्रदेश में फतेहपुर विधानसभा व मंडी लोकसभा उपचुनाव (Mandi Lok Sabha by-election) की चिंता ज्यादा है। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड को लेकर अपने किसी भी फैसले पर स्थिर नहीं है। सरकार अपनी सुविधा अनुसार निर्णयों को बदल रही है और यही कारण है कि प्रदेश में इस महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। यह बात कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने गांधी हेल्पलाइन की शुरूआत के बाद मीडिया से बातचीत में कही। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज राजीव भवन में कोरोना (Corona) से प्रभावित लोगों की सहत्यार्थ हेतु स्थापित गांधी हेल्पलाइन (Gandhi Helpline) के पदाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उन्हें सेवा, समर्पण व सदभाव को पूरी तरह चिरतार्थ करना है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में संकट के दौर में कांग्रेस (Congress) पार्टी लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति की हरसंभव मदद की जानी चाहिए। राठौर ने बाद में शिमला में राजीव भवन में गांधी हेल्पलाइन का विधिवत शुभारंभ भी किया। इस हेल्पलाइन में 2805522 व 2660169 टोल नंबर दिए गए हैं। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर संपर्क कर कोरोना से संबंधित स्वास्थ्य की कोई भी परामर्श या आपदा सहायता ले सकता है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने शुरू की गांधी हेल्पलाइन, Dr. Rajesh को दो संसदीय क्षेत्र का जिम्मा

 


 

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि शिमला में स्थापित गांधी हेल्पलाइन शिमला व मंडी (Mandi) संसदीय क्षेत्रों में कोरोना प्रभावित लोगों की सेवा के लिए कार्य करेगी, जबकि कांगड़ा में स्थापित गांधी हेल्पलाइन डेस्क कांगड़ा व हमीरपुर (Hamirpur) संसदीय क्षेत्र के कोरोना प्रभावित लोगों की सहायता करेगी। शिमला में नेरचौक मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य स्वाथ्य विशेषज्ञ डॉ. दलीप सिंह धीमान व कांगड़ा (Kangra) में डॉ. राजेश शर्मा (Dr. Rajesh Sharma) को इन डेस्कों का प्रभारी बनाया गया है, जो स्वाथ्य से संबंधित किसी भी सलाह के लिए किसी भी समय उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार, अधिकारियों पर लगना चाहिए मर्डर चार्ज

 

 

राठौर ने कहा कि आज देश प्रदेश में कोरोना सुनामी की तरह फैल रहा है। उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बगैर ऑक्सीजन (Oxygen) के मरीजों का मरना बहुत ही दुखदाई है और इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। उन्होंने कहा कि आज लोगों का सरकार व प्रशासन पर से भरोसा उठ चुका है। देश के उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) व उच्च न्यायालयों को भी सरकार से इस बारे सवाल पूछने पड़ रहे हैं। राठौर ने कहा कि कोरोना के इस दूसरे दौर में सरकारी व्यवस्था अस्तव्यस्त होकर रह गई है। उन्होंने कहा कि पहले दौर में कांग्रेस ने लोगों की हरसंभव मदद की और आज भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अपने आपदा राहत कोष से कोविड अस्पतालों आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla), नेरचौक मेडिकल कॉलेज व टांडा मेडिकल कॉलेज को स्वाथ्य उपकरण खरीद कर भेंट किए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है