×

पंचायती राज संस्थानों को 327 करोड़ की पहली किश्त, जिला परिषद अध्यक्षों की ट्रेनिंग पूरी

अनुसंधान केंद्र हिपा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न हुई

पंचायती राज संस्थानों को 327 करोड़ की पहली किश्त, जिला परिषद अध्यक्षों की ट्रेनिंग पूरी

- Advertisement -

शिमला। नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्षों (Zilla Parishad President and Vice Presidents) की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी हो चुकी है। अनुसंधान केंद्र हिपा (HIPA) में राज्य के सभी जिला परिषद अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला (Training Workshop) का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के समापन समारोह में पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virender Kanwar) भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 15वें वितायोग से पंचायती राज संस्थानों को 327 करोड़ रुपए की पहली किश्त प्राप्त हो चुकी है।


यह भी पढ़ें: Himachal : ई-ग्राम सचिवालय- लोकमित्र केंद्र पायलट परियोजना से जुड़ेंगी 3614 पंचायतें

 

 

पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री (Minister of Panchayati Raj and Rural Development) वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इससे पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रत्याशी अपने क्षेत्रों में पांच कार्यों का मॉडल तैयार कर एक वर्ष में पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित करेंगे। वीरेंद्र कंवर ने अनुसंधान केंद्र हिपा में राज्य के सभी जिला परिषद अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों के लिए आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला (Workshop) के समापन समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा एक बीघा योजना के तहत ग्राम स्तर पर स्वयं सहायता समूहों तथा महिला मंडलों के सहयोग से ग्रामीण स्तर पर लोगों को लाभान्वित किया गया है।

 

 

उन्होंने कहा कि पंचवटी योजना के तहत गांवों में तालाब, बच्चों के खेलने के लिए झूले, युवाओं के लिए खेल मैदान बनाने की योजना कार्यान्वित की जा रही है। इस अवसर पर निदेशक हिपा (Director Hipa) राखिल काहलों ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। संयुक्त निदेशक राजीव बंसल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। अतिरिक्त निदेशक ज्योति राणा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर समस्त जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है