Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला की सियासत में यह कैसी हलचल, जयराम के दरबार में हाजिरी बनी चर्चा

कल तक कांग्रेसी पार्षदों के साथ रणनीति बना रही रजनी अचानक पहुंच गई शिमला

धर्मशाला की सियासत में यह कैसी हलचल, जयराम के दरबार में हाजिरी बनी चर्चा

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation Election) के बाद धर्मशाला में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां बीजेपी (BJP) आठ सीटें जीतकर एक निर्दलीय के बूते नगर निगम पर कब्जे का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस (Congress) पार्षदों ने भी सशक्त विपक्ष की भूमिका अदा करने के संकेत दे दिए हैं। लेकिन, इसी बीच सियासत में एक नया मोड तब आया जब पिछले कल तक कांग्रेसी पार्षदों (Congress Councillor) के साथ भविष्य की रणनीति बना रही धर्मशाला नगर निगम वार्ड 15 की कांग्रेसी पार्षद और पूर्व महापौर की रजनी ब्यास अचानक सीएम जयराम ठाकुर के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच गईं। रजनी ब्यास से मुलाकात की फोटो सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने खुद अपने ट्वीटर पर शेयर की है। अब इस मुलाकात के क्या मायने हैं, यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है, लेकिन इस मुलाकात ने कांग्रेस और बीजेपी के खेमों में जरूर हलचल पैदा कर दी है।

यह भी पढ़ें: धर्मशालाः BJP को मिला आजाद का साथ, सत्ता पर काबिज होने का रास्ता साफ

बता दें कि धर्मशाला नगर निगम चुनाव (Dharamshala Municipal Corporation Election) के बाद पिछले कल होटल धौलाधार में बीजेपी ने अपने जीते 8 पार्षदों और एक निर्दलीय प्रत्याशी के साथ मिलकर नगर निगम पर काबिज होने की रणनीति बनाई, वहीं, धर्मशाला नगर निगम के जीते कांग्रेस पार्षदों ने दो आजाद पार्षदों के साथ बैठक कर आगामी रणनीति तैयार की। बैठक में पूर्व महापौर दवेंद्र जग्गी, रजनी ब्यास, अनुराग धीमान, सविता कार्की व नीनू शर्मा सहित वार्ड 9 से आजाद पार्षद सुषमा व वार्ड 12 से स्वर्णा देवी भी मौजूद थीं। पिछले कल हुई बैठक में कांग्रेसी पार्षदों ने नगर निगम धर्मशाला में अपने बहूबल का प्रदर्शन किया। साफ संदेश दिया कि कांग्रेस नगर निगम धर्मशाला में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में सामने आएगी।


 

 

वहीं, इसमें एक मोड आज उस वक्त आया जब सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्व महापौर व खनियारा वार्ड से जीतीं कांग्रेस पार्षद के साथ एक फोटो अपने ट्विटर पर शेयर की। पिछले कल जो रजनी ब्यास (Rajni Byas) कांग्रेस पार्षदों के साथ बैठक में मौजूद थीं। वहीं, रजनी ब्यास आज एकाएक सीएम के दरबार जा पहुंची। रजनी ब्यास के सीएम जयराम ठाकुर के दरबार में हाजिरी के बाद कांग्रेसी खेमे में तो हलचल मच ही गई, बल्कि धर्मशाला बीजेपी खेमें में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई। आपको यहां यह भी बताना जरूरी है कि धर्मशाला नगर निगम में पूर्व मंत्री सुधीर गुट के अधिकतर प्रत्याशी हारे हैं। वार्ड नंबर 15 से रजनी ब्यास ने ही जीत दर्ज की है। रजनी ब्यास सुधीर गुट की हैं। बाकी चार पार्षद दवेंद्र जग्गी, अनुराग धीमान, सविता कार्की व नीनू शर्मा सुधीर के विरोधी गुट से संबंधित हैं। हालांकि धर्मशाला में चर्चाएं यह भी हैं कि सीएम जयराम ठाकुर से रजनी ब्यास की मुलाकात पूर्व मंत्री ने ही करवाई है, लेकिन इस बात को हम पुष्ट नहीं कर रहे हैं। जो चर्चाएं हैं, उनके अनुसार ही बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MC Election Result : मंडी -धर्मशाला में बीजेपी , सोलन -पालमपुर कांग्रेस के हवाले

धर्मशाला नगर निगम के 17 वार्ड में से 8 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। पांच पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है। साथ ही चार निर्दलीय जीतकर आए हैं। इनमें से दो निर्दलीय सर्व चंद गलोटिया और डिंपल बीजेपी से संबंधित हैं। इन्होंने बगावत कर चुनाव लड़ा है। इसके चलते पार्टी ने इन्हें प्राथमिकता सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है। वहीं, दो निर्दलीय सुषमा व स्वर्णा देवी कांग्रेस से संबंधित हैं। इनमें से स्वर्णा देवी को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है। धर्मशाला नगर निगम में 17 वार्डों में बहुमत के लिए 9 सीटें जरूरी हैं। बीजेपी को आठ सीटें मिली हैं। ऐसे में धर्मशाला में किसी भी पार्टी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है। हालांकि पिछले कल बीजेपी ने एक आजाद प्रत्याशी सर्व चंद गलोटिया का साथ मिलने के बाद बहुमत की बात कही है। ऐसे में बीजेपी के पास 9 सदस्य हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार इसके बावजूद नगर निगम धर्मशाला में मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर पेच फंसा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस की पार्षद रजनी ब्यास की सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात एक अलग प्रकार के समीकरण की ओर इशारा कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है