Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,131,822
मामले (भारत)
525,904,563
मामले (दुनिया)

हिमाचलः छुट्टी पर घर आए फौजी को अरेस्ट करने के मामले में एसएचओ सस्पेंड, लाइन हाजिर

फौजी पर पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने पर मामला दर्ज

हिमाचलः छुट्टी पर घर आए फौजी को अरेस्ट करने के मामले में एसएचओ सस्पेंड, लाइन हाजिर

- Advertisement -

ऊना। गगरेट (Gagret) विधानसभा क्षेत्र के गांव अप्पर पिरथीपुर में छुट्टी पर आए फौजी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई करने का मामला अचानक तूल पकड़ गया। इस पर गांववासियों ने आधी रात के बाद मंगलवार सुबह दौलतपुर चौक बाजार में धरना (Strike) देकर एक पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई मांगी। मामले को बिगड़ता देख एएसपी ऊना प्रवीण धीमान मौके पर पहुंचे और पुलिस (Police) चौकी के एक कर्मी को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः एमबीबीएस छात्र की रैगिंग मामले में दो छात्रों पर केस, छह को निलंबित कर जांच शुरू

क्या है मामला

सोमवार देर रात को पिरथीपुर अप्पर के राज सिंह ने 112 नंबर पर शिकायत दी कि छुट्टी पर आया गांव का एक फौजी गाली-गलौज कर रहा है। शिकायत मिलने के बाद चौकी प्रभारी सुरजीत सिंह एवं उनकी टीम सोमवार रात अप्पर पिरथीपुर (Upper Pirathipur) पहुंचे। आरोप है जब पुलिस टीम फौजी को समझा रही थी, तो नशे में फौजी ने पुलिस के साथ भी दुर्व्यवहार और मारपीट की, यहां तक चौकी प्रभारी की वर्दी तक फाड़ दी। इस पर पुलिस ने फौजी को हिरासत में लेकर मेडिकल सीएचसी दौलतपुर चौक (CHC Daulatpur Chowk) में करवाया। उधर, जैसे ही गांववासियों को छुट्टी पर आए फौजी को हिरासत में लेने की भनक लगी, तो पंचायत पदाधिकारियों सहित काफी संख्या में गांववासी मौके पर पहुंच गए और पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ मध्य रात्रि बाजार में खड़े होकर धरना देने लगे।

फौजी ने पुलिस पर लगाए आरोप

फौजी का आरोप है कि एक पुलिस कर्मी बिना किसी पंचायत सदस्य एवं बिना पूर्व सूचना के घर में पहुंचा और उसे जबरदस्ती हिरासत में लेने लगे, जिससे उसके परिवार के सदस्यों को भी धक्कामुक्की सहन करनी पड़ी। फौजी और गांववासी उक्त पुलिस कर्मी का मेडिकल (Medical) करवाने की मांग पर अड़े हुए थे। उधर, स्थिति बेकाबू होते देख मध्य रात्रि मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और लोगो को बड़ी मुश्किल के शांत करवाया। इसके साथ ही मामले की जांच एसएचओ (SHO) अंब के सुपुर्द करने पर रात्रि को ऊक्त मामला शांत हो पाया, लेकिन मंगलवार सुबह पिरथीपुर में गांववासी एक बार एकत्रित हो गए और फौजी के खिलाफ मामला दर्ज करने एवं ऊक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई न करने पर रोष व्यक्त करने लगे।

पुलिस कर्मी सस्पेंड

इस पर एएसपी ऊना (ASP Una) प्रवीण धीमान पुलिस दलबल सहित मौके पर पहुंचे और उन्हें बताया कि ऊक्त पुलिस कर्मी पुलिस ने सस्पेंड करके लाइन हाजिर कर दिया, तब जाकर लोग शांत हुए। एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि पुलिस ने अप्पर पिरथीपुर में शिकायत के आधार पर पुलिस से दुर्व्यवहार करने के मामले में उक्त फौजी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, गांववासियों की शिकायत पर पुलिस चौकी दौलतपुर चौक के एक कर्मी को आगामी आदेशों तक सस्पेंड (suspend) करके लाइन हाजिर किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है