×

Himachal : कोरोना टीका से नहीं हार्ट अटैक से गई थी कुल्लू में बुजुर्ग महिला की जान

परिजनों ने किया खुलासा, तीन बार पहले भी पड़ चुका था दिल का दौरा

Himachal : कोरोना टीका से नहीं हार्ट अटैक से गई थी कुल्लू में बुजुर्ग महिला की जान

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला में बीते रोज एक महिला की कोरोना (Corona) टीका लगने के कुछ ही घंटों के बाद मौत हो गई। महिला की अचानक हुई मौत के बाद लोगों में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को लेकर आशंका पैदा होने लगी थी। जिस पर आज स्वास्थ्य विभाग और महिला के परिजनों ने विराम लगा दिया है। महिला के परिजनों के अनुसार बुजुर्ग महिला की की मौत कोरोना वैक्सीन का टीका लगने से नही बल्कि दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। बता दें कि जिला कुल्लू (Kullu) की पार्वती घाटी के शांगचन गांव की जूही देवी की गुरुवार को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से मौत हो गई थी। 74 वर्षीय जूही देवी को गत 25 मार्च को बाद दोपहर दो बजे स्वास्थ्य उपकेन्द्र बराधा में कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद लगभग 45 मिनट तक वह अस्पताल (Hospital) की निगरानी में रही और उसके उपरांत वह अपने ही गांव की तीन महिलाओं के साथ बराधा अस्पताल से चली गई।


यह भी पढ़ें: लॉकडाउन और Night Curfew को लेकर क्या बोले जयराम ठाकुर-जानिए

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को मैजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की चार सदसीय टीम ने बराधा गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और पाया कि महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है। जूही देवी के पुत्र ज्ञान सिंह व मेहर सिंह ने इस संबंध में लिखित बयान दिया है कि उनकी मां पहले से ही रक्तचाप की मरीज थी और पिछले एक साल के अंदर उन्हें तीन बार दिल का दौरा पड़ चुका था। गुरुवार को उन्हें चौथी बार दिल का दौरा पड़ा। उन्होंने कहा कि साथ गई महिलाओं के अनुसार जूही देवी ने बराधा में ही अपने रिश्तेदार के घर में दोपहर का भोजन किया और घर के रास्ते में ही सायं लगभग 4.30 बजे उन्हें चक्कर आया और दिल का दौरा पड़ा। जूही देवी को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जरी लाया गया जहां डयूटी पर तैनात चिकित्सक ने सांय 5.10 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसके उपरांत परिजन मृत महिला को वापिस गांव ले गए।

यह भी पढ़ें: Kangra: नगर निगम चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों और समर्थकों का कोरोना टेस्ट जरूरी

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता के अनुसार 25 मार्च को स्वास्थ्य उपकेन्द्र बराधा में कुल 24 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गयाजिनमें से 23 लोग बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक 60 साल से अधिक आयु के 14384 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है और लोग स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और बारी आने पर सभी लोगों को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए ताकि समाज कोरोना मुक्त हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है